Submitted by: sanjay prasad gupta
Complaint Details:
मान्यवर,
मैंने 05 सितम्बर 2016 को एक रॉयल इनफील्ड की गाड़ी जिसका चेचिस नम्बर ME3U3K5C0GG113271 and Engine Number -U3K5C0GG113271
रॉयल इनफील्ड डीलर सुपेला, भिलाई, छत्तीसगढ़ से नगद खरीद था, डीलर ने मुझसे RTO से पंजीयन का भी राशि जमा कराया था जिसमें उन्होंने आस्वाशन दिया था कि 15 दिनों के भीतर या RTO आफिस से पंजीयन प्रमाण पत्र प्राप्त होते ही मुझे मेरे मोबाईल/फोन पर अवगत करा देंगे, 15 दिन बीतने के बाद मैंने स्वयं पहल करते हुए पंजीयन प्रमाण पत्र हेतु शो रूम गया किन्तु उन्होंने RTO आफिस से पंजीयन प्रमाण पत्र नहीं प्राप्त होने की सुचना दिया और उन्होंने RTO आफिस से पंजीयन प्रमाण पत्र प्राप्त होते ही अवगत करानें का एक बार फिर झूठा दिलासा दिया। अब ढाई माह बीत गया किन्तु शो रूम से न तो कोई फोन आया और न ही पंजीयन प्रमाण पत्र। मुझे पंजीयन प्रमाण पत्र के आभाव में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, अब जब मैनें RTO आफिस से पता लगाया तो पता चला बहुत पहले ही पंजीयन प्रमाण पत्र शो रूम को भेज दिया गया है। इसके बावजूद मुझ प्रार्थी को शोरूम से कोई सन्देश का प्राप्त न होना और न ही आज दिनांक तक पंजीयन प्रमाण पत्र शो रूम द्वारा प्रदान करना यह दर्शाता है कि शो रूम वालों नें जानबूझकर अपनें ग्राहक को सेवा देने में कमी किया है और वे मुझे मेरे गाड़ी का RTO पंजीयन प्रमाण पत्र नहीं देना चाहते हैं क्योंकि मेरे द्वारा गाड़ी खरीदते वक्त वहाँ कार्यरत कर्मचारी श्रीमान साहू जी नें मुझसे शो रुम से ही गाड़ी का बीमा कराने तथा अन्य एसेसरीज क्रय करनें हेतु दबाव बना रहे थे किन्तु न तो मैंने गाड़ी का बीमा शो रूम के माध्यम से कराया और न ही कोई भी एसेसरीज वहां से खरीदा जिससे श्रीमान साहू जी काफी नाराज थे और मुझसे द्वेष भाव से वार्तालाप कर रहे थे।
श्रीमान साहू जी के द्वारा मुझ प्रार्थी/ ग्राहक के साथ किया गया व्यवहार न सिर्फ अशोभनीय था बल्कि तकलीफ देनें वाला सिध्द हुआ जिससे मैं व्यथित हूँ.
अतः मैं रॉयल इनफील्ड डीलर सुपेला, भिलाई, छत्तीसगढ़ के विरुद्द शिकायत दर्ज कराता हूँ. और अपेक्षा करता हूँ की आप आपके द्वारा किये गए कार्यवाही से मुझे भी अवगत कराएंगे.
अभिवादन सहित
संजय प्रसाद गुप्ता
302/B, Lotus Arcade, Junwani Road, Bhilai
Chhattisgarh